हरियाणा में अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुक्रवार को भी जारी रहा ! – Republic Hindustan News

Republic Hindustan News

Latest Online Breaking News

हरियाणा में अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुक्रवार को भी जारी रहा !

😊 Please Share This News 😊

फरीदाबाद(हरियाणा)

        फरीदाबाद , 17 जून ( अरुण शर्मा ) : हरियाणा में शुक्रवार सुबह फिर अग्निपथ भर्ती योजना का विरोध शुरू हो गया । नारनौल, जींद, पलवल, नरवाना, फतेहाबाद, हिसार, रेवाड़ी, कुरुक्षेत्र समेत अन्य जिलों में नौजवान सड़कों पर उतरे और सरकार विरोधी नारेबाजी कर जमकर बवाल काटा। युवाओं ने पथराव एवं तोड़-फोड़ भी की, जिसे कंट्रोल करते हुए पुलिस को बल का प्रयोग भी करना पड़ा।

        हरियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से जिला फरीदाबाद के उप मण्डल बल्लभगढ़ के क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र में वॉयस कॉल को छोड़कर इंटरनेट सेवाओं (2जी/3जी/4जी/सीडीएमए/जीपीआरएस), सभी एसएमएस सेवाओं (बल्क एसएसएम सहित, बैंकिंग और मोबाइल रिचार्ज को छोड़कर) तथा मोबाइल नेटवर्क पर दी जाने वाली सभी डोंगल सेवाओं आदि को 16 जून, 2022 (रात्रि 10:00 बजे से) अगले 24 घंटों के लिए बंद करने के आदेश जारी किये हैं।

         एडीजीपी दक्षिण रेंज रेवाड़ी एम रवि करण, एसपी पलवल मुकेश कुमार मल्होत्रा व डीसीपी क्राइम फरीदाबाद नरेंद्र सिंह कादयान ने पुलिस बल के साथ नेशनल हाईवे के अलावा शहर में फ्लैग मार्च कर लोगों को धारा-144 लगी होने की सूचना देते हुए सावधान रहने की हिदायतें दी। एडीजीपी एम रवि करण ने कहा कि उपद्रवियों से निपटने के लिए अलर्ट पर हैं। किसी भी कीमत पर उपद्रवियों को बक्सा नहीं जाएगा।

            पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि पुलिस आयुक्त द्वारा दिए गए निर्देश के तहत सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं।

          यदि कोई भी व्यक्ति सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा तो सीसीटीवी फुटेज तथा वीडियोग्राफी के माध्यम से उपद्रव या हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पुलिस आयुक्त ने निर्देश दिए है कि किसी भी हालत में नेशनल हाईवे को जाम नहीं होने दिया जाएगा और यदि कोई राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाम लगाने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ नेशनल हाईवे एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा जिसमें 5 साल तक की सजा का प्रावधान है।

         सभी डीसीपी, एसीपी तथा थाना व चौकी प्रभारियों को संवेदनशील स्थानों पर लगातार पुलिस पेट्रोलिंग करने के दिशा निर्देश दिए गए हैं जिसके तहत पुलिस शहर में चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेगी और किसी भी प्रकार से सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले उपद्रवियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। पुलिस आयुक्त ने नागरिकों से अपील की है कि वह किसी के बहकावे में ना आएं। कुछ व्यक्ति अपने मतलब के लिए लोगों को भड़काते हैं जिससे हिंसक परिस्थितियां पैदा हो जाती हैं। इस प्रकार की हिंसक परिस्थितियों में किसी निर्दोष व्यक्ति को नुकसान पहुंचता है तथा साथ ही पब्लिक प्रॉपर्टी भी नष्ट होती है। फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की परिस्थिति से निपटने में सक्षम है और किसी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
error: Content is protected !!