भारत रत्न, महामना पं.मदनमोहन मालवीय जी की 161वीं जयंती बड़े हर्षोल्लास से मनाई गई। – Republic Hindustan News

Republic Hindustan News

Latest Online Breaking News

भारत रत्न, महामना पं.मदनमोहन मालवीय जी की 161वीं जयंती बड़े हर्षोल्लास से मनाई गई।

😊 Please Share This News 😊

      फरीदाबाद, 25 दिसम्बर (अरुण शर्मा)। भारत रत्न, महामना पं. मदनमोहन मालवीय जी की 161वीं जयंती पं. मदन मोहन मालवीय जनकल्याण ट्रस्ट के प्रधान कार्यालय सैक्टर-70 में बड़े हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाई गई। कार्यक्रम की शुरूआत गुरूकुल गदपुरी के आचार्य स्वामी आनमित्र जी ने हवन-यज्ञ करके की एवं तत्पश्चात वरिष्ठ अधिवक्ता एवं पूर्व वाइस चेयरमैन बार काऊसिंल ऑफ पंजाब एवं हरियाणा ओ.पी. शर्मा, बार एसोसिएशन फरीदाबाद के जनरल सैकेट्री ओमदत्त शर्मा ने ट्रस्ट के कार्यालय पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता गिरीश कौशिक तथा मंच का संचालन आर.बी. सिंह द्वारा किया गया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश के परिवहन मंत्री पं.मूलचंद शर्मा के भाई एवं भाजपा नेता पं.टिपरचंद शर्मा, पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत, वरिष्ठ भाजपा नेता अजय गौड़, प्रदेश कांग्रेस महासचिव बलजीत कौशिक, प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़, बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित प्रधान राजेश बैंसला, अखिल भारतीय ब्राह्मण सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पं.सुरेन्द्र शर्मा बबली मौजूद थे।
ट्रस्ट के संस्थापक पं. प्रीतम सिंह ने अपने सम्बोधन में बताया कि ट्रस्ट की स्थापना समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति की मदद करने के लिए की गई है। संस्था द्वारा जरूरतमंद लोगों को भोजन सामग्री, खाद्य सामग्री, स्कूली छात्र-छात्राओं को बैग, ड्रेस, जूते व पाठ्य सामग्री उपलब्ध करवाई जाती है। साथ ही गरीब कन्याओं के विवाहों में भी ट्रस्ट द्वारा यथासंभव मदद की जाती है।
इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ अधिवक्ता पं. ओ.पी. शर्मा ने कहा कि पं. मदन मोहन मालवीय जी ने बनारस हिन्दू यूनिर्वसिटी बनवाकर शिक्षा के जगत में अलख जगाई थी, महामना द्वारा जगाई गई अलख के चलते आज देशभर के गरीब, मजदूरों के बच्चे बिना किसी परेशानी के शिक्षा ग्रहण कर रहे है।
इस मौके पर पृथला क्षेत्र के विधायक नयनपाल रावत ने ट्रस्ट की मांग पर सैक्टर-70 में ट्रस्ट के कार्यालय की ओर जाने वाली कच्ची मुख्य सडक़ को सीमेटेंड बनवाने साथ ही ट्रस्ट को अपने निजी कोष से 51 हजार रूपए प्रति वर्ष देने की भी घोषणा की। वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सुमित गौड़ ने भी ट्रस्ट को 21 हजार रूपए तथा बार एसो. के पूर्व अध्यक्ष जेपी अधाना एडवोकेट ने 11 हजार रूपए देने की घोषणा की। जिसके बाद ट्रस्ट के सभी सदस्यों ने विधायक नयनपाल रावत, सुमित गौड़ व जेपी अधाना का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर ट्रस्ट के प्रधान सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि महामना की उपाधि एक पहली और अंतिम उपाधि थी जोकि मालवीय जी से पहले और न ही उनके बाद किसी को दी गई। उनके दिखाए गए मार्गों पर चलना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा नेता सुखबीर मलरेना, सचिन पाराशर एडवोकेट, दीपक कुमार एडवोकेट, सुन्दर नरवत, भूपेन्द्र रावत, ऋषि चौधरी, सुनील कुमार, लोकेश शर्मा मीडिय़ा प्रभारी, कमल शास्त्री महासचिव, लखन सिंह कार्यकारिणी सदस्य, मनीष वत्स, ब्रजमोहन शर्मा ट्रस्टी, सुरेन्द्र नटनागर सहित सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
error: Content is protected !!