समस्याओं से जूझ रहे वार्ड 40 के निवासियों ने बुधवार को नगर निगम कार्यालय बल्लभगढ़ पर आक्रोश प्रदर्शन किया। – Republic Hindustan News

Republic Hindustan News

Latest Online Breaking News

समस्याओं से जूझ रहे वार्ड 40 के निवासियों ने बुधवार को नगर निगम कार्यालय बल्लभगढ़ पर आक्रोश प्रदर्शन किया।

😊 Please Share This News 😊

         फरीदाबाद, 11 जनवरी (अरुण शर्मा)। महीनों से पीने के पानी की किल्लत व अन्य समस्याओं से जूझ रहे सेक्टर-3 वार्ड 40 के निवासियों ने बुधवार को नगर निगम कार्यालय बल्लभगढ़ पर आक्रोश प्रदर्शन किया। प्रदर्शन का नेतृत्व फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा, सचिव रतनलाल राणा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष धर्मपाल चहल, आवास कल्याण समिति के प्रधान राजेंद्र सिंह भाटी व रामनिवास शर्मा आदि पदाधिकारी कर रहे थे। सेक्टर-62 आरडब्ल्यूए के उप प्रधान श्रीपाल सिंह भाटी ने भी आंदोलन एवं मांगों का पुरजोर समर्थन किया। प्रदर्शनकारी नागरिक सेक्टर-3 से निगम प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नगर निगम कार्यालय बल्लभगढ़ पहुंचे। पूर्व नोटिस के बावजूद ऑफिस में संयुक्त-आयुक्त सहित कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था। जिससे गुस्साए नागरिकों ने अधिकारियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। कार्यकारी अभियंता ने फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा को फोन कर आश्वासन दिया कि 36 वर्ग गज के क्षेत्र को आज ही रेनीवेल की लाईन से जोड़ दिया जाएगा। जिससे उस क्षेत्र निवासियों को पानी की किल्लत से निजात मिल जाएगी। निगम के जेई ने मौके पर पहुंच इसकी तस्दीक भी करवाई। कार्यकारी अभियंता ने आश्वासन दिया कि बाकी लंबित समस्याओं का शुक्रवार को बातचीत कर समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।
सेक्टर 3 रेजिडेंट वेलफेयर फेडरेशन के प्रधान सुभाष लांबा व सचिव रतनलाल राणा ने बताया कि फेडरेशन ने 9 सूत्री मांग पत्र निगम अधिकारियों को दिया था। 9 सूत्री मांग पत्र पर अधीक्षण अभियंता ओमवीर सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई थी। जिसमें अधिकतर मांगे मान भी ली गई थी। परंतु धरातल पर किसी भी तरह की कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई । निगम अधिकारियों के इस उपेक्षित एवं लापरवाही पूर्ण रवैया से गुस्साए वार्ड 40 के लोगों को निगम कार्यालय पर आक्रोश प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ा। फेडरेशन के सचिव रतन लाल राणा ने बताया कि वर्तमान समय में सेक्टर 3 के अंदर पांच पानी के पंप स्थाई तौर पर बंद हो गए हैं। उनकी जगह कोई नया पानी का पंप नहीं लगाया गया है। इसके अलावा सेक्टर में अदानी, अंबानी व एयरटेल द्वारा कार्य करते समय जगह-जगह ड्रिलिंग मशीन से पानी और सीवरेज की लाइन डैमेज कर दी है। जिसके कारण सेक्टर के कुछ हिस्सों जैसे पुराना हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, 36 वर्ग गज के घरों में पीने के पानी के साथ सीवरेज का पानी मिक्स होकर आता है। इसके अलावा सेक्टर के बीचो बीच बह रहे गंदे नाले को बंद करने, बरसाती पानी की निकासी के उचित प्रबंध करने, सेक्टर के कुछ हिस्सों में इंटरलॉकिंग टाइल लगाने, नाहर सिंह पैलेस के सामने बची हुई सडक़ को पूरा करने,पुराने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी और 100 वर्ग गज के सामने खाली मैदान से मलबा उठाने बारे एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने बताया की 13 जनवरी को बल्लभगढ़ नगर निगम कार्यालय में संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी। अगर इस बैठक के बाद भी निगम अधिकारी समस्याओं का समाधान नहीं निकालते हैं तो फेडरेशन और आवास कल्याण समिति को नगर निगम आफिस पर अनिश्चितकालीन धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
आक्रोश प्रदर्शन में राजेंद्र सिह भाटी, धर्म पाल चहल, रामनिवास शर्मा, उम्मेद सिंह, सरदार पलविंदर सिंह, यू.एस शेखावत, राजेश, प्रकाश चोटी, रविन्द्र मेहता, बोदेश गुप्ता, शेखावत, सुरेन्द्र चौहान, सतबीर, शकंर दास, नीलम, गीता, दर्शना आदि सैकड़ों क्षेत्रवासियों ने भाग लिया।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]

लाइव कैलेंडर

October 2024
M T W T F S S
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  
error: Content is protected !!