वोकल फॉर लोकल कैंपेन के तहत अगर महिलाएं और युवा स्वरोजगार की दिशा में बेहतर कदम उठाते रहे तो भारत निश्चित रूप से दुनिया में नंबर-1 विकसित देश बन जाएगा ; सीमा त्रिखा, विधयक। – Republic Hindustan News

Republic Hindustan News

Latest Online Breaking News

वोकल फॉर लोकल कैंपेन के तहत अगर महिलाएं और युवा स्वरोजगार की दिशा में बेहतर कदम उठाते रहे तो भारत निश्चित रूप से दुनिया में नंबर-1 विकसित देश बन जाएगा ; सीमा त्रिखा, विधयक।

😊 Please Share This News 😊

      फरीदाबाद, 2 अक्टूबर (अरुण शर्मा)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वोकल फॉर लोकल अभियान के तहत महिलाएं और युवा स्वरोजगार की दिशा में इसी तरह बेहतर कदम उठाते रहें तो भारत निश्चित तौर पर विश्व में नंबर-1 विकसित राष्ट्र बनकर रहेगा। लोकल फॉर वोकल अभियान के तहत देश में स्वयं सहायता समूह के लाखों महिला-पुरुष अपने स्वयं के कारोबार करके बेहतर उत्पाद बनाकर व्यापार में सक्रिय भागीदारी जता रहे हैं।
यह बात बडखल विधानसभा क्षेत्र की विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़े के तहत वोकल फॉर लोकल अभियान की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए बडखल विधानसभा क्षेत्र के एसजीएम नगर ई ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम में कुंभकारों को संबोधित करते हुए कही। इस दौरान विधायक ने चाक पर अपना हाथ आजमाते हुए मिट्टी के बर्तन बनाने का प्रयास भी किया।
इस अवसर पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने त्याग एवं तपस्या की प्रतिमूर्ति, दुनिया को अहिंसा और स्वच्छता का पाठ पढ़ाने वाले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा अपने अद्भुत नेतृत्व, दृढ़ इच्छाशक्ति और साहस से भारत को विश्वभर में स्वाभिमान और वीरता का प्रतीक बनाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर नमन करते हुए सभी को हार्दिक बधाई प्रेषित की।
विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं के लिए मूल मंत्र स्टार्टअप लांच किया है। उस अभियान के तहत युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने आत्मनिर्भर अभियान के तहत वोकल फॉर लोकल कार्यक्रम के तहत लाखों नागरिकों को आत्मनिर्भर बनाने का कार्य किया है। इन महिला-पुरुषों से देश के अन्य नागरिक प्रेरणा लेकर वे भी देश को आत्मनिर्भर बनाने में अपनी भागीदारी कर रही हैं। विधायक ने आह्वान किया कि वे अपने हाथों से बनी वस्तुओं की गुणवत्ता व क्वालिटी से किसी भी प्रकार का समझौता न करें। अच्छी गुणवत्ता की वस्तु बनाएंगे तो उसके दाम भी अच्छे मिलेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसी वस्तुएं तैयार करें जो देश के लिए ही नहीं बल्कि विश्व के अन्य देशों में भी उनकी मांग बढ़े। उन्होंने कहा कि हर नागरिक स्वावलंबी बनेगा तो हर हाथ को काम मिलेगा और काम के बदले आय भी बढ़ेगी तो निश्चित तौर पर भारत को संपन्न राष्ट्र बनाने में स्वयं सहायता समूहों के स्वावलंबी महिला-पुरुषों का विशेष योगदान रहेगा।
इस अवसर पर सतेंद्र पांडेय, कर्मवीर बैंसला, कपिल शर्मा, सुमेर सिंह कटारिया, नितेश भड़ाना, केशु भंडारी, देवीराम प्रजापति, नेमचंद प्रजापति, सचिन प्रजापति, सुखलाल प्रजापति व मुरारी लाल गर्ग आदि गणमान्य जन उपस्थित रहे।

व्हाट्सप्प आइकान को दबा कर इस खबर को शेयर जरूर करें 

स्वतंत्र और सच्ची पत्रकारिता के लिए ज़रूरी है कि वो कॉरपोरेट और राजनैतिक नियंत्रण से मुक्त हो। ऐसा तभी संभव है जब जनता आगे आए और सहयोग करे

Donate Now

[responsive-slider id=1466]

लाइव कैलेंडर

September 2024
M T W T F S S
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  
error: Content is protected !!